हरियाणा में रोडवेज बसों का चक्का जाम, पंजाब- चंडीगढ़, हिमाचल समेत सारे रूट ठप ,जाने आगे का क्या है प्लान

हिसार :- हरियाणा कर्मचारी अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर बैठ गए हैं। हरियाणा के केवल महेंद्रगढ़ जिले में हड़ताल नहीं हुई बाकी सब जगह पर कर्मचारी सुबह से बस अड्डे पर प्रदर्शन कर रहे हैं। बसों का चक्का जाम होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है‌।

Haryana Roadways

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हिसार, रेवाड़ी, चरखी दादरी, जींद समेत अन्य जगहों पर कर्मचारी सुबह से बसों का चक्का जाम कर हड़ताल पर बैठे हैं । कई जगह से दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ और हिमाचल के रूट पर बसे बंद कर दी गई हैं। बस अड्डा इंचार्ज राजेश कुमार ने बताया की बसें चल रही हैं आगे जो स्थिति होगी उससे अवगत करवा दिया जाएगा।

See also  Haryana Roadways: हरियाणा वासियो को 26 जनवरी पर बड़ा तोहफा, इन रूटों पर दौड़ेगी इलेक्ट्रिक बस

हिसार बस स्टैंड पर लागू की धारा 144

हिसार में 23 जनवरी की रात से 24 जनवरी तक बस स्टैंड में उप केंद्र एवं हांसी बस स्टैंड पर धारा 144 लागू की गई है जो भी आदेश की उल्लंगना करेंगे उस पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी । वहीं रोहतक में 184 बसे हैं जिनमें से आज कोई भी बस नहीं चलाई गई, यानी रोहतक में पूर्ण रूप से हड़ताल हुई है।

साथ ही प्रदर्शन भी जारी किया गया है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है की हड़ताल किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी डिपो के जीएम को हड़ताल से निपटने के आदेश दिए हैं । कुछ जिलों में रोडवेज जीएम ने संबंधित जिलों के डीसी को लेटर लिखकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर पुलिस तैनात करने की मांग की है, ताकि गाड़ियों को रोकने और टायरों की हवा निकालने की स्थिति में कर्मियों को रोका जा सके।

See also  Haryana Roadways News: हरियाणा जींद में ड्राइवर-कंडक्टरों ने फाड़े सरकारी स्कीमों के पोस्टर, 4 पर मामला दर्ज

जींद में कर्मचारियों ने किया बसों का चक्का जाम

हरियाणा के रोहतक जिले में भी कर्मचारियों ने बसों का चक्का जाम किया है। हड़ताल कर रहे रोडवेज कर्मचारियों ने जो अधिकारी नगर निगम की सिटी बस सर्विस की बसें चलाने की कोशिश कर रहे थे उनका विरोध किया है। रोडवेज कर्मचारियों ने आरोप लगाया है की हड़ताल के चलते प्राइवेट बस संचालकों ने बिना परमिट के रूटों पर बस चलाई है वहीं जींद में भी पूर्ण रूप से चक्का जाम किया गया है।

सुबह 4:00 बजे से 7:00 बजे तक दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, पंचकूला, हिसार, पानीपत के लिए 15 से ज्यादा बस निकलती हैं लेकिन 24 जनवरी को एक भी बस नहीं चलाई गई । जींद में कर्मचारी सुबह से ही धरने पर बैठे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार को उनकी मांगों को मानना ही होगा। अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो 1 दिन का चक्का जाम और किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker