Haryana Group D Exam Free Bus: इस तरह पेपर के दिन फ्री यात्रा कर सकेंगे ग्रुप ‘डी’ अभ्यर्थियों, यहाँ देखे तरीका

Haryana Group D Exam Free Bus:- हरियाणा के सीएम मुख्यमंत्री मोहनलाल ने ग्रुप डी के अभ्यर्थियों को तोहफा देते हुए बड़ी घोषणा की. उन्होंने 21 और 22 अक्टूबर को होने वाले ग्रुप डी की परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज बस सेवा फ्री कर दी गई है.

Haryana Roadways News: Students upset due to poor timing of roadways buses

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एडमिशन कार्ड पास की तरह करेगा काम

कम मोहनलाल ने ग्रुप डी के पेपर के लिए रोडवेज बस सेवा फ्री कर दी गई है रोडवेज अभ्यर्थियों के पास एग्जाम का एडमिट कार्ड होना अति आवश्यक है क्योंकि विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड एक बस पास की तरह काम करेगा विद्यार्थियों को बस अपना एग्जाम का एडमिट कार्ड कंडक्टर को दिखाने पर आने जाने का कोई भी किराया नहीं देना होगा.

18 जिलों में बनाए गए 1072 परीक्षा केंद्र

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने चतुर्थ श्रेणी (ग्रुप डी) में करीब साढ़े 13 हजार पदों के लिए 21 और 22 अक्टूबर को होने वाली संयुक्त पात्रता परीक्षा (सीईटी) के लिए जिलों की सूची जारी कर दी है. प्रदेश के 18 जिलों में 1072 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. यह पहला मौका है, जब करीब एक सप्ताह पहले परीक्षा केंद्रों के जिले अलाट किए गए हैं. इन जिलों के आधार पर परीक्षार्थी को वहां तक पहुंचने के लिए आसानी होगी.

See also  New Bus Stand: भारत की राजधानी में एक और नए अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड का निर्माण , हर राज्य के लिए मिलेगी लग्जरी बसें

11 लाख से ज्यादा अब विद्यार्थियों ने कराया पंजीकरण

मुख्यमंत्री मोहनलाल ने परीक्षाओं के दोनों दिन आवेदकों के आने जाने के लिए बसों का किराया माफ कर दिया है. परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड के ही पेपर के दिन के लिए मुफ्त बस सेवा की अंकित सूचना दी जाएगी जिससे व चालकों परिचालक व आवेदको को मुफ्त में सफर करने में किसी भी तरह की कोई भी परेशानी ना हो कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 21 और 22 अक्टूबर को ग्रुप डी के 13 हजार 536 पदों के लिए सीईटी की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस परीक्षा के लिए 11 लाख 84 हजार अभ्यार्थियों ने अपना पंजीकरण कराया है.

See also  Haryana Roadways News: हरियाणा के इस जिले की 75 बस अगले महीने से नहीं जायेंगी दिल्ली

दो पालियों में होगी परीक्षा

यह परीक्षा दोनों दिन चार पालियों में आयोजित की जाएगी. एक पाली में 3 लाख 44 हजार आवेदकों को परीक्षा देने की व्यवस्था की गई है परीक्षा 10:00 बजे आरंभ होगी और 11:45 बजे खत्म होगी.
दूसरी परीक्षा का समय दोपहर बाद 3:00 बजे आरंभ होगा जो की 4 बजकर 45 मिनट तक चलेगी इस बार चंडीगढ़ में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए.

NTA करवा रहा परीक्षा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि ग्रुप-डी परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) करने जा रही है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्दी ही आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. ग्रुप-डी परीक्षा के लिए आयोग ने राज्य के 18 जिलों में 1072 परीक्षा केंद्र बनाए हैं. शारीरिक रूप से दिव्यांग आवेदकों को परीक्षा केंद्र के रूप में उनके स्वयं के जिले आवंटित किए गए हैं, जबकि लड़कियों के लिए उनके अपने जिलों की अलॉटमेंट की गई है.

See also  Roadways Electric Buses: अब हरियाणा की सड़को पर दौड़ती नज़र आएँगी इलेक्ट्रिक बस, पढ़े पूरी खबर

लड़कियों का जिले में ही रहेगा परीक्षा केंद्र

विशेष परिस्थितियों में ही लड़कियों को उनके जिले से बाहर परीक्षा के लिए केंद्र आवंटित होंगे, लेकिन वह बहुत ही नजदीक का जिला होगा. भोपाल सिंह खदरी के अनुसार परीक्षा के लिए आयोग ने सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी कर दी है. इसके माध्यम से परीक्षार्थी अपने-अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए योजना बना सकते हैं. जल्दी ही एचएसएससी सीईटी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2023 भी जारी करेगा, हालंकि आयोग की ओर से अभी तक एडमिट कार्ड जारी होने की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है.

मुख्यमंत्री मोहनलाल ने कहा कि ग्रुप डी के पेपर के लिए आवेदकों की दोनों दोनों की यात्रा का बसों में कोई भी किराया नहीं लगेगा. परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड के ही पेपर के दिन का पास लिखा जाएगा. परीक्षा के दिन आने जाने का कोई किराया नहीं लगने से आवेदकों को काफी ज्यादा राहत मिलेगी.

Author Sunil Rajput

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सुनील कुमार है. मैं इस वेबसाइट की एडमिन टीम से हूँ. और बतौर कंटेंट राइटर भी कार्य करता हूँ. मैंने इससे पहले खबरी एक्सप्रेस और पंजाब केसरी में अपनी सेवाएं बतौर कंटेंट राइटर दी है. मेरा मुख्य उद्देशय आप सभी को हरियाणा रोडवेज बसों से जुडी जानकारी प्रदान करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker