Rajsthan News : इन जिलों से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा होगी शुरूः मुख्यमंत्री

रोडवेज न्यूज :- 22 नवंबर को अयोध्या के श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने लोगों के फायदे के लिए प्रदेश के सात संभाग मुख्यालय से अयोध्या के लिए रोडवेज बस शुरू करने का ऐलान किया है।

Jaipur To Delhi Bus

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मुख्यमंत्री ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि जयपुर, भरतपुर, बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा एवं अजमेर संभाग मुख्यालय से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी ,जिससे हजारों यात्रियों को फायदा होगा।

See also  हिसार रोडवेज में बहनो ने किया फ्री सफर, बस स्टैंड पर दिखी काफी भीड़ , RTA ने प्राइवेट बस संचालकों को जारी किए पत्र

राजस्थान के साथ संभाग मुख्यालय से अयोध्या के लिए रोडवेज बस की जाएगी शुरू

राजस्थान में अयोध्या के लिए शुरू की गई बस सेवा से काफी लोगों को फायदा होगा। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत अयोध्या में स्थित श्री राम मंदिर के दर्शन के लिए 31 मार्च 2024 तक 3000 यात्रियों को यात्रा कराई जाएगी। जयपुर से अयोध्या के लिए 1 फरवरी 2024 से विशेष विमान सेवा भी शुरू की जाएगी। इतना ही नहीं अयोध्या के लिए स्पेशल रेल सेवाएं भी शुरू करने का ऐलान किया गया है।

श्रद्धालुओं को दी जाएगी और भी सुविधा

मुख्यमंत्री शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर छह श्रीराम-जानकी औद्योगिक क्षेत्र कुंज बिहारीपुरा-जयपुर, सत्तासर-बीकानेर, बलारिया-सवाईमाधोपुर, जटलाव-सवाईमाधोपुर, रामसर-बाड़मेर एवं राजास-नागौर क्रियाशील किये जाएंगे। इस अवसर पर सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य, प्रतापगढ़ में वनपथ, पुलिया निर्माण तथा पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए विकास कार्य करवाए जाएंगे।

See also  हरियाणा रोडवेज के रेवाड़ी डिपो में क्यों हुआ डीजल का स्टॉक खत्म, कैसे हुआ ऐसा जाने पूरी खबर

आयुष्मान भव के तहत सभी आयुष्मान आरोग्य मंदिरों एवं सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 75,000 स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन 3 महीने में एक बार किया जाएगा । आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत एक करोड़ सदस्यों की ई केवाईसी को पूरा किया जाएगा और उन्हें कार्ड दिए जाएंगे । इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा है कि भिवाड़ी इंटीग्रेटेड विकास प्राधिकरण द्वारा नवीन श्री राम जानकी आवासीय योजना में अलग-अलग वर्ग के 208 भूखंड भी आवंटित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker