Jind News: पुरे दिन यात्री रहे परेशान लम्बे रूटों पर नहीं मिली रोडवेज की बसें , प्राइवेट बसों का मिला सहारा

Jind News:- 4 दिसंबर को जींद में संत शिरोमणि श्री सेन महाराज की जयंती पर समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें हरियाणा रोडवेज की 125 बसों को समारोह के लिए चुना गया था। 125 बसों को समारोह में इस्तेमाल करने पर कई लंबे और लोकल रूट बाधित हुए थे, जिससे आम जनता को पूरा दिन भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। केवल आम जनता को ही नहीं बल्कि जींद डिपो को भी सोमवार को काफी नुकसान हुआ।

Rohtak Bus Stand Enquiry Number
 Bus Stand 

रैली में हरियाणा रोडवेज की बस प्राइवेट होने से यात्रियों को हुई काफी परेशानी

हर रोज जींद बस स्टैंड से हरिद्वार, सालासर, पटियाला और मथुरा जैसे लंबे रूटों पर बस को रवाना किया जाता है लेकिन सोमवार को आयोजित हुई जयंती समारोह के चलते इन लंबे रूटों पर एक भी बस रवाना नहीं हुई। वही लोकल रूट जैसे रोहतक, भिवानी, कैथल, हिसार, पानीपत पर भी कुछ ही बस को संचालित किया गया, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। इसके अलावा ग्रामीण अंचल से शहर में आने के लिए लोगों को रोडवेज बस नहीं मिली, वहीं शिक्षण संस्थानों में भी युवक युवतियों को गांव तक पहुंचने में काफी परेशानी हुई। बस न मिलने से काफी विद्यार्थियों को पढ़ाई से वंचित होना पड़ा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
See also  Delhi New Bus Route: दिल्ली डीटीसी ने जारी किया दिल्ली में नया रूट प्लान, अब यहाँ से होकर जाएगी बस

सोमवार को लंबे रूट पर एक भी बस नहीं हुई रवाना

सोमवार का दिन वैसे भी सबके लिए बहुत खास होता है और इस दिन बस अड्डे पर यात्रियों की संख्या बाकी दिनों से ज्यादा होती है। वहीं दोपहर बाद स्कूल कॉलेज में अन्य शिक्षण संस्थानों की छुट्टी होने के चलते भी यात्रियों की संख्या और ज्यादा बढ़ जाती है। सोमवार को रोडवेज की सारी बसें बिजी होने के कारण चंडीगढ़ रूट पर किलोमीटर स्कीम वाली बसों को भेजा गया जिससे यात्रियों को कुछ राहत मिली। सरकार की तरफ से जींद में आयोजित कार्यक्रम में बस भेजने से न केवल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा बल्कि डिपो को भी आर्थिक नुकसान हुआ। बस स्टैंड पर बस न मिलने से यात्री पूरा दिन इधर-उधर भटकते रहे। जन सुविधा का ध्यान रखते हुए सरकार को रोडवेज बसों को छोड़कर अन्य दूसरे वाहनों के माध्यम से लोगों को रैली में लेकर जाना चाहिए था जिससे आम जनता को कोई परेशानी नहीं होती।

See also  सिरसा डिपो ने इन रूटों पर किया बसों का संचालन, देखे रुट और टाइम टेबल

रोडवेज विभाग ने रैली में लोगों को लाने के लिए तैयार किया था रूट

सोमवार को जींद में होने वाले आयोजन में लोगों को लाने के लिए रोडवेज ने रूट प्लान तैयार किया था। रूट के अनुसार रोडवेज बसें ईगराह की बड़ी चौपाल, कैरखेड़ी बस स्टॉप, बस स्टॉप निर्जन, सिवाहा, तलोडा, खटकड़, छात्तर, पेगां, पालवां, उचाना मंडी, डाहोला, जुलाना, बुआना, नदंगढ़, पिंडारा, भंभेवा, पड़ाना, जाजवान, ईटल खुर्द, घोघडिय़ां, ईक्कस, राम कॉलोनी, आश्रम बस्ती, जीतगढ़, अमरहेड़ी, रूपगढ़, बीबीपुर, जलालपुर कलां, दुर्गा कॉलोनी, शिव कॉलोनी, बैंड मार्केट, अकालगढ़, जैजैवंती, झमोला, करेला, कंडेला, दालमवाला, रायंदवाला, खुंगा, जुलानी, संगतपुरा, लोहचब, निर्जन, बरसाना, नगूरां, रधाना, झांझ खुर्द, थुआ, मनोहरपुर, बोहतवाला, ढांडा खेड़ी, बडा़ेदी, घिमाना, लखमीरवाला, किनाना के अलावा शहर में भी अलग-अलग जगह से लोगों को लेकर पहुंची। वहीं नरवाना से दनौदा, लितानी, बिठमड़ा, बुढ़ाखेड़ा, राजगढ़ ढोबी, उझाना, धमतान साहिब, सुंदरपुरा, धरोदी और घसो के अलावा कालवा, रोजला, साहनपुर, पाजूकलां, रिटोली, हाडवा और मुआना से लोगों को बैठाकर रैली स्थल पर लाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker