Kaithal News: इस डिपो में आएंगे 50 इलेक्ट्रिक बस Roadways GM ने मुख्यालय में भेजी डिमांड

इलेक्ट्रिक बस :- काफी समय से कैथल डिपो में बसों की कमी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। अभी फिलहाल कैथल में केवल 190 बस हैं, जिनमें से 5 बस मिनी और 23 बस किलोमीटर स्कीम की है। यह सभी बस फिलहाल लोकल और लंबे लूटो पर संचालित की जा रही हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

2020 में कैथल डिपो में केवल 100 बस रह गई थी, लेकिन 2023 में कैथल डिपो में कुछ नई बसों को शामिल किया गया था। हाल ही में खबर आई है कि नए साल में कैथल डिपो में 50 इलेक्ट्रिक बस शामिल की जाएगी।

See also  Surajkund Mela 2024: सूरजकुंड मेले के लिए अबकी बार इन डिपो से भी चलेंगी रोडवेज बसें, यहां देखें पूरा टाइम टेबल और शेड्यूल

कैथल डिपो में शामिल होंगी 50 नई इलेक्ट्रिक बस

हरियाणा सरकार ने कुछ समय पहले ऐलान किया था कि रोडवेज के बेड़े में कुल मिलाकर 500 नई इलेक्ट्रिक बस शामिल की जाएगी। यह 500 बस हरियाणा के अलग-अलग जिले में शामिल होंगी। अगर हम कैथल डिपो की बात करें तो कैथल में भी 50 इलेक्ट्रिक बस शामिल की जाएगी।

इन बसों की मांग को लेकर रोडवेज महाप्रबंधक ने मुख्यालय में लिखित में डिमांड भेजी है। उम्मीद है कि जल्द ही बेड़े में बस को शामिल किया जाएगा। इन इलेक्ट्रिक बसों के आने से लोकल रूट के यात्रियों को काफी फायदा होगा। इसके अलावा विद्यार्थी व शहर के अंदर आने जाने वाले लोगों को भी इलेक्ट्रिक बस सुविधा दी जाएगी।

See also  Kurukshetra News: कुरूक्षेत्र डिपो का 152D पर सफल हुआ ट्रायल , इस टाइम टेबल से चलेगी बस

लोकल रूट के यात्रियों को होगा फायदा

पिछले साल यानी 2023 में भी कैथल डिपो में 50 नई बसों को शामिल किया गया था। यह सभी बस टाटा कंपनी की थी। यह नई बस bs6 तकनीक पर आधारित थी। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही डिपो में 50 नई इलेक्ट्रिक बसों को भी शामिल किया जाएगा, जिससे यात्रियों को काफी फायदा होगा। नई इलेक्ट्रिक बस आने के बाद लोकल रूट पर बसों को चलाया जाएगा। इतना ही नहीं लोकल रूट पर बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker