हरियाणा रोड़वेज को हर रोज लग रहा लाखो का चुना, रोड़वेज कलर से कर रहे यात्रियों को गुमराह

रेवाडी:- हरियाणा रोड़वेज की बसें और प्राइवेट बस एक जैसे रंग में दौड़ रही हैं. प्राइवेट बसें एक बार फिर सरकार को लाखों रुपये का चूना लगा रही हैं, इतना ही नहीं बस स्टैंड से धड़ल्ले से सवारियां उठाती हैं और अधिकारियों की आंखों में धूल झोंकती हैं. जब विभाग के गंदे काम और यात्रियों से मिल रही शिकायतों को लेकर आर. टी.ए. विभाग हरकत में आया तो बीती रात को एक जैसे रंग की हरियाणा रोड़वेज की दो प्राइवेट बसें रेवाडी बस स्टैंड से पकड़ी गईं. गुरुवार को विभाग ने बस स्टैंड पर ही इन बसों का रंग बदल दिया और 35 हजार करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया. यह भी माना जा रहा है कि विभाग को चूना लगाने वाली ये बसें बिना अधिकारियों की मिलीभगत के नहीं चल सकतीं.

See also  Bhiwani News: जयपुर ,नांगल चौधरी अजमेर, अलवर व बालाजी की नारनौल से वापस लौटीं भिवानी डिपो की बसें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यात्रियों के साथ धोखाधड़ी

गौरतलब है कि अधिक से अधिक यात्रियों को ढोने के लिए कई निजी बस मालिकों ने अपनी बसों को रोड़वेज के रंग जैसा रंगवा दिया है. ऐसी बसें दिल्ली, जयपुर और रेवाडी-हरिद्वार जैसे लंबे रूटों के साथ-साथ लोकल रूटों पर भी चलती हैं. भोले-भाले यात्री रोडवेज बसें समझकर इन बसों में चढ़ जाते हैं और बाद में उन्हें पता चलता है कि उनके साथ धोखा हुआ है. यह गोरखधंधा खुलेआम चल रहा है और विभाग के अधिकारी कभी-कभार खानापूर्ति कर लूट के लिए इन चीजों को खुला छोड़ देते हैं.

See also  Dadri Roadways News: इसी महीने के अंत तक दादरी डिपो में 13 बसें होंगी कंडम, ये छह लोकल रूट हो सकते हैं बंद

निजी ऑपरेटरों में हड़कंप

पीड़ित यात्रियों की शिकायतें लगातार बढ़ती जा रही थीं. यह भी बताया गया कि रेवाड़ी से हरिद्वार के लिए निकली हरियाणा रोड़वेज की बस के आगे उसी रंग की एक निजी बस चल रही थी. अगर इस मामले की जांच की जाए तो यह सच्चाई सामने आ सकती है कि बीती रात क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रेवाडी बस स्टैंड पर छापा मारा और वहां दो रोड़वेज रंग की बसें पकड़ीं. उन्हें जब्त कर लिया गया. गुरुवार सुबह इन बसों का रंग बदलकर उनके मालिकों पर 35-35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया. आर.टी.ए. विभाग की इस कार्रवाई से मोटी चांदी कूटने वाले निजी संचालकों में हड़कंप मच गया.

See also  Haryana Roadways News: हरियाणा रोडवेज बस की चपेट में आकर दादी व पोता की मौत, बस चालक पर केस दर्ज

राजस्थान सीमा पर ऐसी बसों को पकड़ने के लिए कर्मचारी तैनात किए गए हैं

आर.टी.ए. विभाग के उप सचिव द्वारिका प्रसाद ने बताया कि विभाग ने रोड़वेज के रंग में रंग कर चलने वाली बसों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. दिल्ली-जयपुर रूट पर चलने वाली ऐसी 15 बसें पकड़ी गई हैं. कल रात उनकी मौजूदगी में ही रेवाडी बस स्टैंड से दो बसों को जब्त किया गया और मौके पर ही उनका रंग बदलवाकर जुर्माना वसूला गया। रेवाडी-हरिद्वार रूट पर रेवाडी बस स्टैंड से दोपहर 12 बजे से चलने वाली बस के बारे में शिकायत की गई तो इसकी जांच रोडवेज महाप्रबंधक ही कर सकते हैं. ऐसी बसों को पकड़ने के लिए राजस्थान सीमा पर स्टाफ तैनात किया गया है.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Sunny Singh है. मैं इस वेबसाइट की एडमिन टीम से हूँ. और बतौर कंटेंट राइटर भी कार्य करता हूँ. मैंने इससे पहले खबरी एक्सप्रेस में अपनी सेवाएं बतौर कंटेंट राइटर दी है. मेरा मुख्य उद्देशय आप सभी को हरियाणा रोडवेज बसों से जुडी जानकारी प्रदान करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker