रात को बिना रिफ्लेक्टर लाइट के सड़कों पर दौड़ रही रोडवेज की बसें , इन चीजों की देखी जा रही बसों में कमी

दादरी :- आए दिन हजारों लोग हरियाणा रोडवेज बस से सफर करते हैं। इन सभी यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हरियाणा रोडवेज विभाग की होती है। लेकिन हरियाणा रोडवेज की बस में काफी लापरवाही देखने को मिल रही है। कुछ समय पहले दादरी डिपो की बसों का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान बस में कई प्रकार की खामियां सामने आई है।

Rohtak
Rohtak

हरियाणा रोडवेज की बहुत सी बस ऐसी हैं जिनके आगे रिफ्लेक्टर, धुंध में लगने वाले पीली लाइट, आग को रोकने वाला अग्निशमन यंत्र और प्राथमिक चिकित्सक बॉक्स आदि गायब है। हरियाणा में और बाकी सभी राज्यों में सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। सुबह-शाम सड़कों पर धुंध दिखाई देती है। अगर ऐसे में हरियाणा रोडवेज विभाग बस में लापरवाही करेंगे तो हादसा होने का डर बना रहेगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
See also  Roadways News: 29 जनवरी से शुरू हो जाएगी इलेक्ट्रिक बसें इस डिपो में 13 साल से बंद पड़ी सिटी बस सर्विस

हरियाणा रोडवेज की बस में हो रही है लापरवाही

सर्दी के मौसम में वैसे भी हादसे होने के चांस बढ़ जाते हैं। धुंध में केवल रिफ्लेक्टर ही एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा सामने से आ रहे वाहन का पता लगाया जा सकता है और हादसे को रोका जा सकता है। ऐसे में अगर रोडवेज की बस में रिफ्लेक्टर नहीं होगा तो यात्रियों की जान जोखिम में बनी रहेगी। लेकिन विभाग के अधिकारी इस बात पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं और दादरी डिपो में आधे से ज्यादा बस बिना रिफ्लेक्टर के रोड पर चलाई जा रही है।

See also  Delhi Leh Bus: देश के सबसे लंबी रूट की एचआरटीसी बस सेवा बंद, 15 नवंबर के बाद मनाली से चलेगी

केवल इतना ही नहीं हरियाणा रोडवेज की बस में प्राथमिक चिकित्सा के बॉक्स भी नहीं है, जिससे अगर किसी यात्री को प्राथमिक चिकित्सा की जरूरत पड़ जाती है तो चालाक व परिचालक के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है।

बस में अचानक हो सकती है समस्या कौन होगा जिम्मेदार

यदि किसी दुर्घटना के कारण किसी बस में आग लग जाती है तो उसको रोकने के लिए अग्निशमन यंत्र भी नहीं है। अगर कुछ बस में अग्निशमन यंत्र हैं तो वह एक्सपायर हो चुके हैं। लेकिन विभाग को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में इन लापरवाहियों की जिम्मेदारी लेने वाला कोई अधिकारी नहीं है और बेस निरंतर रूप से सड़कों पर चलाई जा रही है।

See also  Ambala News: अंबाला डिपो को मिली 26 नई पन्नी पाड बसें, 15 इन लंबे रूट पर भरेगी उड़ान

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker