HKRN JOB: में क्लर्क से लेकर ड्राइवर पद तक निकली भर्तियां कैसे करें आवेदन

चंडीगढ़ :- हाल ही में खबर आई है कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने विभिन्न गैर शिक्षण रिक्तियों ओनलाइन फॉर्म 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

cm in bus

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने 15000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह नौकरी हरियाणा में दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 14 जनवरी 2024 से पहले पहले आवेदन कर सकते हैं। आईए जानते हैं कैसे करना होगा आवेदन।

See also  Haryana To Rajasthan: हरियाणा के इस डिपो से राजस्थान के लिए चली एक्सप्रैस सर्विस , यहां देखें टाइम टेबल

हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने विभिन्न पदों की भर्तियों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने 3 जनवरी 2024 से 15000 से भी ज्यादा पदों पर नौकरी के लिए आवेदन फार्म जारी किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 14 जनवरी 2024 से पहले पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 236 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला के लिए भी से आवेदन शुल्क 236 ही निर्धारित किया गया है। इन पदों पर केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 42 वर्ष है। कुछ वर्ग के लोगों को सरकार द्वारा आयु में छूट दी जाएगी। आईए जानते हैं किन-किन पदों पर निकली है भर्तियां और क्या होनी चाहिए योग्यता।

See also  Jind News: हरियाणा रोडवेज जींद डिपो में नई बस फांक रही धूल, ये है बड़ा कारण

आईए जानते हैं किस ड्राइवर पद के लिए कितनी होनी चाहिए योग्यता

हरियाणा कौशल रोजगार निगम द्वारा अलग-अलग पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

चपरासी  व स्वीपर के लिए आठवीं पास व्यक्ति आवेदन कर सकता है। हेल्पर के लिए दसवीं पास ,क्लर्क के लिए 12वीं पास, डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 12वीं प्लस कंप्यूटर डिप्लोमा, स्टेनो टाइपिस्ट के लिए 12वीं पास प्लस स्टेनों, ड्राइवर का लाइसेंस 10वीं पास प्लस 5 साल का पुराना कानूनी सहायक LLB, फायरमैन फायर ड्राइवर फायरमैन, डिप्लोमा, शिफ्ट अटेंडेंट आईटीआई इलेक्ट्रिक में डिप्लोमा जूनियर इंजीनियर सिविल इंजीनियर में डिप्लोमा आयुर्वेद में आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट डिप्लोमा डिग्री, सुरक्षा गार्ड के लिए 12वीं पास, क्लर्क कम डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेजुएट प्लस कंप्यूटर डिप्लोमा, गनमैन दसवीं प्लस गन लाइसेंस ड्राइवर एवं 10वीं प्लस एलएमवी लाइसेंस,  ब्लॉक क्लस्टर समन्वय स्नातक प्लस 2 वर्ष का अनुभव।

See also  Haryana Roadways Strike: हरियाणा रोडवेज का रहा चक्का जाम यात्री बेहाल , जाने दूसरे दिन भी चलेगी हड़ताल

कैसे होगा अभ्यर्थी का चयन

जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करेगा उन लोगों का चयन उम्मीदवारों की द्वारा दी गई सूची के आधार पर किया जाएगा। उसके बाद उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन होगा और अंत में चिकित्सा परीक्षण किया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इन सब में पास हो जाएगा उसे Job दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker