Haryana News: हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, अब हरियाणा रोडवेज में इन लोगों की नहीं लगेगी टिकट

चंडीगढ़ :- हरियाणा रोडवेज विभाग आए दिन लोगों को खुश करने के प्रयास में कुछ नया करने की कोशिश में लगी रहती हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी अनेक प्रकार की घोषणा करते हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई है कि कैदियों को टेली मेडिसिन सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा कैदियों के लिए डाइट व्यवस्था बदलने के लिए 10 करोड रुपए की राशि देने की भी घोषणा की है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कैदियों को मिलेगी बस में मुफ्त सेवा

मुख्यमंत्री ने भिवानी के नवनिर्मित विस्तार भवन का उद्घाटन किया है। इस मौके पर उन्होंने राज्य के 11 जिलों के बाहर पेट्रोल पंप को भी स्वीकृत किया है। उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में जेल कर्मियों को फ्री सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा कपल केस में ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत भी सुविधा दी जाएगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा है कि कैदियों को एक करोड रुपए की अतिरिक्त राशि प्रदान की जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री द्वारा जेल कर्मियों को कैदियों के प्रति अच्छा व्यवहार करने की सलाह दी गई है।

See also  Rewari News: हरियाणा रोडवेज रेवाड़ी डिपो में निरीक्षक व उपनिरीक्षक की कमी के चलते हर रोज हो रहा इतने पैसो का नुक्सान

कैदियों के लिए बेहतर व्यवस्था करने का प्रयास

मुख्यमंत्री का कहना है कि गुनहगार व्यक्ति को सुधारना कठिन है। लेकिन इस समाज के प्रति अपना दायित्व समझते हुए सही कार्य करना चाहिए, ताकि वह सभ्य नागरिक बनकर समाज में जा सके। मुख्यमंत्री का कहना है कि सभी जेल में कैदियों के लिए बेहतर व्यवस्था करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। फिलहाल जेल में 22000 अपराधियों को रखने के लिए पर्याप्त स्थान है। लेकिन 26000 अपराधियों के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने पर जोर दिया जा रहा है।

फतेहाबाद जिले में जल्द बनेगा नया जेल

हरियाणा के फतेहाबाद जिले में भी जेल का निर्माण करने के लिए जमीन खरीद ली गई है। रेवाड़ी में भी जल्द नई जेल बनकर तैयार हो जाएगी। इसके अलावा चरखी दादरी में भी जेल और कार्यालय के लिए 98 एकड़ जमीन को खरीदा गया है। मुख्यमंत्री का कहना है की जेल में स्टाफ को ट्रेनिंग की आवश्यकता पड़ती है।

See also  Rewari Bus Stand News: धारूहेड़ा जल्द होगा नया बस स्टैंड निर्माण, यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं

इसलिए करनाल में जेल ट्रेनिंग सेंटर बनाया जाएगा, जिसे दिसंबर में तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री का कहना है कि जेल में रहने वाले कैदियों को सुधारने के लिए वहां के कर्मचारियों को अपना व्यवहार बदलने चाहिए और कैदियों को घृणा करने की बजाय उनसे प्यार से व्यवहार करना चाहिए ताकि कैदी रिहा होने के बाद समाज को दूषित न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker