दिल्लीवासियों को अगले महीने 200 ई बसों की मिलेगी सौगात

दिल्लीवासियों को अगले महा 200 ई बसों की सौगात मिलेगी. ऐसे में बसों की कमी में जूझ रहे दिल्ली के लोगों को अगले महीने से जुड़ी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है. परिवहन विभाग की 200 नई इलेक्ट्रिक बसों को सड़कों पर उतरने की तैयारी भी की जा रही है कुछ बसें महीने भर पहले ही दिल्ली पहुंच चुकी है जिनके पंजीकरण की प्रक्रिया अभी चल रही है. यह बसें सीसीटीवी कैमरे पैनिक बटन जीपीएस समेत मे सुरक्षा सुविधाओं से लेंस होगी. डीसी के सूत्रों ने उम्मीद जताई है कि अक्टूबर के पहले या दूसरे हफ्ते तक यह बस सड़कों पर चलना शुरू हो जाएगी.

See also  Mahendragarh News: महेन्दरगढ़ सब- डिपो बने हुए हो गए कई साल , अभी भी शहर वाशी कर रहे हैं शुरू होने का इंतजार

Haryana Electric Bus News

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इनमें से 150 बजे मायापुरी डिपो से चलेंगी जबकि 50 बसों को नेहरू प्लेस में बनाए गए नए इलेक्ट्रिक डिपो से संचालित करने की तैयारी है. यहां से चलने वाली जिन बसों की मियाद पूरी हो चुकी है उन्होंने बेड़े में बाहर किया जाएगा जो बसे चलाने लायक है उन्हें दूसरे डिपो में शिफ्ट किया जाएगा डीसी की एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बसों के चलने की प्रक्रिया लगभग पूरी तरह हो गई है.

See also  Roadways News: हरियाणा रोडवेज इस दिन करने वाले हैं करनाल में CM आवास का घेरवा , जाने क्या हैं यूनियन की मांग

अभी चल रही 800 इलेक्ट्रिक बसे

मौजूदा समय में 800 ई बसे चल रही है जिसमें 400 बेस जी-20 से पहले ही सड़कों पर उतर गई है. सड़कों पर 8000 के लगभग बसें चल रही है जिनमें डीटीसी की 4060 बसे और क्लस्टर की 3319 बसें चलती है. बाकी 800 ही बसे हैं डीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि नई बसो के लिए डिपो का काम भी लगभग पूरा हो गया है.

अत्याधुनिक डिपो में चार्ज भी हो सकेंगी

अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक डिपो में बसें चार्ज भी हो सकेंगी। ऐसे सात डिपाे तैयार हो गए हैं, जहां 745 बसें खड़ी हो सकती हैं, वहीं 755 बसें खड़ी करने के लिए छह डिपो बनाने का काम अंतिम चरण में है, जिसमें हसनपुर डिपो, सुखदेव विहार, कालकाजी, नारायणा व सावदा घेवरा डिपो शामिल हैं. दिल्ली सरकार का लक्ष्य 2025 के आखिर तक सड़कों पर कुल 8 हजार इलेक्ट्रिक बसें उतारने का है. इस योजना पर काम होने के बाद दिल्ली में 10 हजार से ज्यादा बसें होंगी। इनमें 80 प्रतिशत बसें इलेक्ट्रिक होंगी.

Author Sunil Rajput

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सुनील कुमार है. मैं इस वेबसाइट की एडमिन टीम से हूँ. और बतौर कंटेंट राइटर भी कार्य करता हूँ. मैंने इससे पहले खबरी एक्सप्रेस और पंजाब केसरी में अपनी सेवाएं बतौर कंटेंट राइटर दी है. मेरा मुख्य उद्देशय आप सभी को हरियाणा रोडवेज बसों से जुडी जानकारी प्रदान करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker