दिल्ली में इस जगह बनेगा नया ISBT बस स्टैंड हरियाणा , यूपी-पंजाब के यात्रिओ को मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली :- हर रोज हजारों यात्री दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट पड़कर देश-विदेश की यात्रा करते हैं। वहीं बहुत से लोग हैं जो आईजीआई एयरपोर्ट से हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड के लिए रवाना होते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इन सभी यात्रियों के लिए बहुत सी प्राइवेट लग्जरी बस संचालित की गई है, जो सवारियों को एयरपोर्ट से दूसरे राज्य में ले जाने का काम करते हैं। लेकिन अभी यह पूरा सिस्टम अवस्थित हो गया है। जिस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी होती है। लेकिन अब एयरपोर्ट से दूसरे राज्य में जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आईए जानते हैं क्या है यह खुशखबरी।

See also  Rajasthan News: राजस्थान रोडवेज में बसों का हुआ टोटा, अब कॉन्ट्रैक्ट पर भी इस वजय से नही मिल रही बस

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट के पास जल्द बनेगा नया बस स्टैंड

एयरपोर्ट के पास यात्रियों को लाने ले जाने के लिए काफी सारी बसें मौजूद है। लेकिन इन बसों को पार्किंग स्पेस के लिए जगह नहीं मिलती है, जिस वजह से बस को एयरपोर्ट के आसपास कहीं रुक कर सवारी का इंतजार करना पड़ता है या फिर एयरपोर्ट की पार्किंग में भारी भरकम फीस देकर बस को खड़ा किया जाता है। लेकिन जल्द ही अब बसों की यह समस्या खत्म होने वाली है। क्योंकि आईजीआई एयरपोर्ट का संचालन करने वाली कंपनी डायल अब एयरपोर्ट के पास एक इंटरस्टेट बस टर्मिनल का निर्माण करवाने की सोच रही है। आईए जानते हैं कैसा होगा यह बस स्टैंड।

See also  Sonipat News : सोनीपत से आ रही हरियाणा रोडवेज बस से टकराया ट्राला, बड़ा हादसा बचा

लाखों लोगों को होगा फायदा

आईजीआई एयरपोर्ट के पास जल्द ही डायल कंपनी द्वारा एक नया इंटरस्टेट बस टर्मिनल तैयार किया जाएगा। इस बस अड्डे की खास बात यह होगी कि इसे पूरी तरह से प्राइवेट इन्वेस्टमेंट के जरिए बनाया जाएगा और इसका संचालन भी प्राइवेट प्लेयर्स ही करेंगे। इस नए बस स्टैंड से केवल प्राइवेट बस ही नहीं बल्कि रोडवेज बसों को भी चलाया जाएगा।

हालांकि इसके लिए उन्हें सरकारी बस अड्डे के मुकाबले काफी ज्यादा स्टैंड फीस चुकानी पड़ेगी। नया बस स्टैंड बनने के बाद बसों को खड़ा करने में कोई परेशानी नहीं होगी और यात्रियों को भी बस पकड़ने के लिए कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं होगी। यात्री आईजीआई एयरपोर्ट से उतरकर सीधा बस स्टैंड से अपनी बस से यात्रा कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker