उतर प्रदेश में इन 23 बस स्टैंडो को बनाया जायेगा हाईटेक , मिलेगी एयरपोर्ट वाली सारी सुविधा

उतर प्रदेश :- उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम की बस और बस स्टेशन काफी समय पहले बुरी हालत में था। लेकिन अब यहां का बस स्टैंड इतना शानदार बन गया है कि अपनी आंखों पर यकीन नहीं होता। निगम के दशकों पुराने जर्जर बस स्टेशनों को आधुनिक मॉल की तर्ज पर विकसित करने की कवायत चल रही है। इतना ही नहीं यहां की सभी पुरानी बसों को भी बदलकर नई बसों को लाया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जल्द ही उतर प्रदेश  के 27 सरकारी बस Bus Station का होगा कायाकल्प

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री द्वारा 27 सरकारी बस स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा। ऐसा करने के लिए परिवहन मंत्री को निजी क्षेत्र की जरूरत पड़ेगी। अभी तक पांच बस स्टैंड की कायाकल्प के लिए निजी कंपनियों का चयन किया जा चुका है। वही बाकी के लिए जल्द ही और कंपनियों को काम सोपा जाएगा।

See also  Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज में आई नई चमचमाती AC बसें अब हरियाणा में सफर होगा सुहावना

Bus Station  पर मिलेगी यात्रियों को काफी सारी सुविधा

यहां के परिवहन मंत्री का कहना है कि इन बस स्टेशनों पर पीपीपी मॉडल की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इनमें यात्रियों के ठहरने के लिए वातानुकूलित रूम, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल और होटल शामिल होंगे‌। यहां के बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए पानी की सुविधा, बैंकों के एटीएम और मनोरंजन के लिए थिएटर की सुविधा भी दी जाएगी। सेम ऐसा ही बस स्टैंड लखनऊ में आलमबाग पर भी बनाया गया था।

कुछ समय पहले Roadways में शामिल की थी सो नई बस

यहां के बस स्टैंड को ही नहीं बल्कि बसों की शक्ल भी पूरी तरह से बदली जाएगी। निगम ने बड़े पैमाने पर नई बसें चलाने का फैसला किया है। यहां के मुख्यमंत्री योगी जी ने परिवहन निगम की स्थापना के 50 साल पूरे होने की खुशी में 100 नई बस बड़े में शामिल की थी‌। इन बसों को विभिन्न मुख्यालय से दिल्ली के लिए चलाया जाएगा। सो बस में से 93 बस दिल्ली के लिए चलेगी और बाकी 7 बस प्रदेश के अंदर-अंदर चलाई जाएगी।

See also  हरियाणा रोडवेज भिवानी ने सीधे हरिद्वार के लिए शुरू की दूसरी बस सेवा जाने क्या होगा टाइम टेबल

नई Bus में लगेगा 10 फीसदी अधिक किराया

यहां की नई बसों को राजधानी एक्सप्रेस का नाम दिया गया है। यह नाम सुन कर यात्रियों को लगता है कि इन बस का किराया भी भारी भरकम वसूला जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं है इन बसों का किराया सामान्य बसों के मुकाबले 10 फ़ीसदी अधिक रहेगा। लेकिन इन बस में दूसरी बसों के मुकाबले अधिक सुविधा दी जाएगी। परिवहन मंत्री का कहना है कि आधुनिक बस स्टैंड केवल लखनऊ ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर , प्रयागराज समेत काफी शहर में बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker