Haryana Group D Exam: कल- परसो होगा लाखों युवाओं के भाग्य का फैसला, CET एग्जाम के लिए हरियाणा रोडवेज ने भी कसी कमर

Haryana Group D Exam:- नेशनल हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग व टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से जिले में 21 व 22 अक्टूबर को ग्रुप-डी की सीईटी यानि कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. रेवाड़ी जिले में सीईटी की ग्रुप-डी की परीक्षा के के लिए 60 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें 119220 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे परीक्षाएं प्रातः कालीन साय कालीन शास्त्र में आयोजित की जाएगी. डीसी ने कहा ग्रुप डी के पेपर के लिए परीक्षार्थियों को 21 और 22 अक्टूबर को हरियाणा राज्य परिवहन की ओर से फ्री बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि जिले से अन्य जगहों पर परीक्षा देने के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों का परीक्षा पत्र ही संबंधित जगह पर जाने के लिए निशुल्क यात्रा पास का कार्य करेगा.

Haryana Roadways News

डीसी राहुल हुड्डा ने कहा कि नकल रहित परीक्षाएं सुनिश्चित करना प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है उन्होंने कहा की परीक्षा के दिन सभी फोटो स्टेट की दुकान बंद होनी चाहिए. उन्होंने जीएम रोडवेज को हेल्पलाइन सेंटर बनाने के निर्देश दिए ताकि रात को आने वाले परीक्षार्थियों किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं उठानी पड़े. उन्होंने अधिकारियों को परीक्षा की सुविधा के लिए धर्मशालाओं व रैन बसेरों में व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि परीक्षा को लेकर एंबुलेंस व्यवस्था, होटल धर्मशालाओं की चेकिंग, सुरक्षा ऑडिट, बायोमेट्रिक, जैमर व सीसीटीवी से संबंधित कार्य करने वालों की पूरी वेरिफिकेशन की जाए उन्होंने कहा कि निर्धारित समय के उपरांत किसी भी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में किसी को भी प्रवेश न किया जाए. उन्होंने कहा कि जिले के प्रशासन अधिकारी आपसी तालमेल से से सीईटी परीक्षाओं को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक ढंग से समपंन कराने में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग व सरकार का सहयोग करें.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
See also  फतेहाबाद डिपो में चालकों की कमी से धूल फाक रही हरियाणा रोडवेज की बसें , सरकार को नहीं मिल रहे चालक

टोल फ्री नंबर पर दे नकल व अपराधिक घटना की सूचना

डीसी हुड्डा ने कहा कि अधिकारी परीक्षा का केंद्र का निरीक्षण करके सभी आवश्यक सुविधाएं विशेषकर शौचालय, पेयजल, बैठने की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी विद्यालय, महाविद्यालय व विश्वविद्यालय व बहुतकनीकी संस्थान में किसी प्रकार की समस्या व परेशानी है तो उसका तुरंत प्रभाव से समाधान किया जाए। कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की नकल से संबंधित व अपराधिक घटना की सूचना देने के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 18001802022 पर संपर्क कर सकता है.

See also  Ambala News: यात्रियों की हुई बल्ले बल्ले,अंबाला डिपो को मिली 26 एक दम न्यू लुक बीएस 6 वाली बसें, इन रूटों पर बढ़ेगी सेवा

दिव्यांग उम्मीदवारों का रखें विशेष ध्यान

डीसी ने कहा कि विशेष रूप से दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए ट्राइसाइकिल और परिवहन के अन्य साधनों को परीक्षा केंद्र के केदो पर सरल व सुगमता से पहुंचाया जाए। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र मे बैठने की पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशान का सामना न करना पड़े.

सीईटी परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट

एसपी दीपक सहारण ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सीईटी परीक्षा में किसी भी तरह की हेराफेरी और गड़बड़ी को रोकने के लिए विशेष प्रकार की तैयारियां की गई हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से सीईटी परीक्षा में हेराफेरी और गड़बड़ी को रोकने के लिए अलर्ट मोड में कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी के बायोमेट्रिक, फेस स्कैन से लेकर आधार कार्ड सहित अन्य जानकारी ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को प्रवेश द्वार पर गहन चेकिंग प्रक्रिया से गुजरना होगा। ड्यूटी पर तैनात स्टाफ की गाड़ी परीक्षा केंद्र से 200 मीटर बाहर खड़ी होगी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को परीक्षार्थियों के फोन-बैग आदि रखने के लिए काउंटर बनाने, स्कूल संचालक स्कूल का वाई-फाई बंद रखने व अपने स्तर पर कोई निर्णय न लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र में अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में मोबाइल, स्मार्टवॉच, ईयर-फोन या अन्य कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ने ले जाने की अनुमति नहीं होगी.

Author Sunil Rajput

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सुनील कुमार है. मैं इस वेबसाइट की एडमिन टीम से हूँ. और बतौर कंटेंट राइटर भी कार्य करता हूँ. मैंने इससे पहले खबरी एक्सप्रेस और पंजाब केसरी में अपनी सेवाएं बतौर कंटेंट राइटर दी है. मेरा मुख्य उद्देशय आप सभी को हरियाणा रोडवेज बसों से जुडी जानकारी प्रदान करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker