खाटू श्याम जाने वालो के लिए खुसखबरी अब दिल्ली से खाटू श्याम जी के लिए मिलेगी सीधी बस सेवा

दिल्ली :- हर रोज हजारों श्रद्धालु खाटू श्याम दर्शन के लिए जाते हैं। अगर आप भी खाटू श्याम जाना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत अच्छी है। हरियाणा के हर जिले से हरियाणा रोडवेज की बस खाटू जी जाती है। अगर आप दिल्ली से खाटू जी जाने का सोच रहे हैं तो अब से आपके लिए यह सफर काफी आसान हो जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दिल्ली से सीधा खाटू श्याम के लिए रवाना होगी बस

फरीदाबाद के रूट संख्या 905 पर अब यात्रियों को सेक्टर 85 पुरी प्राणायाम से सेक्टर 28 मेट्रो स्टेशन के बीच हर 15 मिनट पर शुभगमन बस सेवा दी जाएगी। फरीदाबाद से सीधा खाटू श्याम जी जाने के लिए बस बल्लभगढ़ बस स्टैंड से सुबह 9:00 बजे रवाना होगी। यह बस एनआईटी से खाटू श्याम के लिए सुबह 9:30 बजे चलेगी। वापसी में अगले दिन यह सुबह 7:00 बजे खाटू श्याम से फरीदाबाद होते हुए बल्लभगढ़ जाएगी। इस बस में सफर करने के लिए व्यक्ति को 350 रूपए किराए के तौर पर देने होंगे।

See also  Good New: पंजाब जाने वाले यात्रियों के लिए आई अच्छी खबर, हरियाणा रोडवेज ने इन रूटों पर शुरू की बस सेवा

खाटू श्याम जी मंदिर का यह है इतिहास

खाटू श्याम जी को कलयुग का बाबा माना जाता है। खाटू श्याम जी मंदिर की शुरुआत 1027 कलयुग में हुई थी। यह मंदिर राजस्थान के सीकर गांव में बसा है। यहां खाटू श्याम का सिर कटा हुआ मिला था। इस बात का पता तब चला तब खड़ी गाय के थन से अचानक दूध बहने लगा, जब खुदाई हुई तो यहां बाबा खाटू श्याम का सर पाया गया। तभी वहां के राजा को खाटू श्याम मंदिर बनवाने का सपना आया और इस मूर्ति को बाबा श्याम के मंदिर में स्थापित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker