DTC News : दिल्ली में बढ़ेगी बसों के साथ बस स्टैंडो की संख्या , DTC हर महीने इक्लेक्ट्रिक बसें लेन की तयारी में

नई दिल्ली :- हर साल देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा बढ़ती जा रही है। प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली की सरकार आए दिन कुछ नया प्रयास करने में लगी है। दिल्ली में ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के बेड़े में इलेक्ट्रॉनिक बसों को शामिल करने की मंजूरी दी गई है। प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। इसीलिए हर महीने बड़े में नई इलेक्ट्रिक बस शामिल होंगी। इतना ही नहीं दिल्ली में पुराने व नए रूट पर 1400 बस स्टैंड भी बनाए जाएंगे। ऐसा करने से बसों के संचालन के दायरे में बढ़ोतरी होगी और लोगों को भी राहत मिलेगी।

See also  Jind to Amritsar: जींद से अमृतसर के लिए चलेगी हरियाणा रोडवेज की सीधी बस, 3 साल बाद संडे से होगी शुरुवात

Electric Buses

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

दिल्ली में हर महीने शामिल होंगी नई इलेक्ट्रिक बस

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का कहना है कि जल्द ही दिल्ली मे 6000 इलेक्ट्रिक बस शामिल की जाएगी, जिनको बनाने का आदेश दे दिया गया है। जैसे-जैसे बसों का निर्माण होता जाएगा उन बसों को दिल्ली सड़कों पर उतारा जाएगा, यानी हर महीने दिल्ली के सड़क पर नई इलेक्ट्रॉनिक बस उतारी जाएगी। फिलहाल डीटीसी के बेड़े में 1300 इलेक्ट्रिक बस हैं। लेकिन जल्द ही इनकी संख्या बढ़ने वाली है। इलेक्ट्रिक बस में सफर करना लोगों को ज्यादा अच्छा लगता है। इससे ध्वनी व वायु प्रदूषण भी नहीं होता है और यात्रियों को किराया भी काम देना होता है।

See also  Roadways News: हरियाणा रोडवेज विभाग ने बंद की मेरठ की बस सेवा , यात्री परेशान

दिल्ली में जल्द बनेंगे 14 नए बस स्टैंड

दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन मैनेजर डीपी द्विवेदी के मुताबिक दिल्ली में जल्द ही 1400 बस स्टैंड बनाए जाएंगे। इन सभी बस स्टैंड का निर्माण पुराने और नए रूटों पर होगा। नए बस स्टैंड बनने के बाद यात्रियों को बस के लिए ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पुराने लोहे के बस स्टैंड का भी पुनर्निर्माण किया जाएगा। इतना ही नहीं नए बस स्टैंड पर टेलीफोन की सुविधा भी दी जाएगी।

फिलहाल दिल्ली में करीब 2200 बस स्टैंड है। इसके बावजूद भी लोगों को बस पकड़ने में काफी परेशानी होती है। कुछ बस स्टैंड पर रूट चार्ट नहीं लगे हुए हैं जल्द ही सभी बस स्टैंड पर रूट चार्ट का काम भी किया जाएगा। इससे बस पकड़ने में यात्रियों को आसानी होगी। यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी लिखे जाएंगे जिन पर व्यक्ति टोल फ्री कॉल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker