Delhi में इस जगह बनेगा दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा स्काईवॉक बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन तीनों एक साथ जुड़ेंगे

नई दिल्ली :- दिल्ली की जनसंख्या ज्यादा होने की वजह से हर रोज दिल्ली की सड़कों पर जाम की समस्या बनी रहती है। ऐसे में दिल्ली सरकार लोगों के लिए नए रास्ते का निर्माण करती है, जिससे यात्रियों का समय भी बचता है और जाम की समस्या से भी राहत मिलती है।

up bus stand -

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हाल ही में खबर आई है कि दिल्ली सराय काले खां में भी जल्द एक मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन प्लान लागू किया जाएगा। यह दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा स्काईवॉक होगा, जिससे रीजनल रेल ट्रांसिट सिस्टम स्टेशन से निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन मेट्रो स्टेशन और आईएसबीटी के बीच आने जाने वाले वाहनों को फायदा होगा।

See also  अब दिल्ली में मेट्रो की तरह रोडवेज बसों में भी WhatsApp से कटवा सकेंगे टिकेट, शुरू हुई नई तकनीक

जल्द ही दिल्ली में बनेगा एक नया स्काईवॉक

विभिन्न प्रकार के सार्वजनिक परिवहन को एक दूसरे से जोड़ने से लोगों की यात्रा आसान होती है। जल्द ही लोगों के लिए एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक आने जाने में कोई परेशानी ना हो इसके लिए स्काईवॉक बनाया जाएगा।

 

आने वाले समय में सराय काले खां आरआरटीएस स्टेशन सबसे बड़ा परिवहन हब होगा। यहां दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे चार बड़े राज्यों को एकजुट किया जाएगा। इतना ही नहीं जल्द ही यहां से दिल्ली मेरठ की रैपिड ट्रेन भी चलाई जाएगी , साथ ही दिल्ली- पानीपत और दिल्ली- एसएनबी स्टेशन भी तेजी से विकसित होगा।

See also  DTC News: दिल्ली में वोटिंग वाले दिन किस टाइम और कौन से रूट चलेंगे यहां चैक करें डिटेल और हेल्प लाइन नम्बर

मेट्रो पिंक लाइन स्टेशन से लगभग 70 मीटर होगा दूर

यहां के स्टेशन से लगभग 85 मीटर की दूरी पर वीर हकीकत राय है । आरआरटीएस स्टेशन को यात्रियों के लिए सुविधाजनक बनाने के लिए आईएसबीटी के पास एक प्रवेश द्वार और एक एग्जिट द्वारा भी बनाया जाएगा। यहां आम जनता के लिए फुट ओवर ब्रिज भी बनेगा। दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन स्टेशन आरआरटीएस स्टेशन से लगभग 70 मीटर दूर है। इसलिए सराय काले खां आरआरटीएस स्टेशन पिंक लाइन पर हजरत निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास बनाया जाएगा। यहां पर सार्वजनिक प्लाजा भी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker