Roadways News :46 कंडक्टर में से केवल 10 डिपो परिसर पर कार्यरत , इस वजह से बसें बंद

चुरू :- हरियाणा रोडवेज डिपो में कंडक्टर की कमी होने की वजह से बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है। हाल ही में खबर आई है कि चूरू रोडवेज डिपो में कंडक्टर के लिए 90 पद हैं जिनमें से केवल 46 पद पर ही लोग कार्यरत है और इनमें से भी 10 कंडक्टर डिपो परिसर में लगे हुए हैं।

Jaipur To Delhi Bus

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कंडक्टर की कमी होने की वजह से बहुत से रूट पर बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है । बसों का संचालन न होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। चूरू आगरा के प्रबंधक चंद्र प्रकाश शर्मा का कहना है कि डिपो में कंडक्टरों की कमी के कारण फिलहाल डिपो के आठ रूट पर 23 बसों का संचालन बंद किया गया है, जिस वजह से केवल यात्रियों को ही परेशानी नहीं हो रही है बल्कि हरियाणा रोडवेज को भी हर रोज ₹200000 का नुकसान हो रहा है।

See also  Haryana Roadways Bus Time Table: हरियाणा के इस जिले से बरेली, पुष्कर और बीकानेर के लिए चलेंगी रोड़वेज बसें, यहां देखें टाइम टेबल

कंडक्टर की कमी के कारण यात्रियों को हुई परेशानी

चूरू आगरा के बेड़े में कुल 70 बस है जिन में से 52 निगम की और 18 अनुबंध वाली बसे हैं। कंडक्टर और चालक की संख्या कम होने की वजह से लोगों को मजबूरी में आकर निजी बसों में सफर करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा दिया गया निशुल्क सफर का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है।

8 रूट पर 23 बसों का संचालन बंद होने के कारण यात्रियों को निजी बस में सफर करना पड़ रहा है। यात्रियों का कहना है कि निजी बस में रोडवेज की तुलना में किराया अधिक है ,इतना ही नहीं सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल रहा है। महिला, बुजुर्ग, दिव्यांग और विद्यार्थियों को राज्य सरकार की तरफ से दिए जाने वाला लाभ भी नहीं मिल रहा है। लोगों का कहना है कि अगर डिपो में कंडक्टरों की भर्ती की जाए तो बसों का संचालन दोबारा से शुरू हो जाएगा ऐसे में यात्रियों की परेशानी भी दूर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker