हरियाणा और यूपी में 31 अगस्त तक बहनें कर सकेंगी फ्री यात्रा

यूपी :- हर साल की तरह इस साल भी हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाओं को एक बड़ी सौगात दी है। केवल हरियाणा ही नहीं बल्कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी रक्षाबंधन के पर्व पर एक बड़ा ऐलान किया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं को कहीं भी जाने के लिए बस में किराया नहीं देना होगा। यह सुविधा 29 अगस्त की रात 12:00 बजे से लेकर 31 अगस्त की रात 12:00 तक जारी रहेगी।

See also  Kurukshetra News: अब हर रोडवेज बस में मिलेगा पानी का कैंपर, इस डिपो में सबसे पहले पहुंचे

यूपी में महिलाओं को दिया सरकार ने तोहफा

प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर ने कहा है कि रक्षाबंधन के पर्व पर परिवहन निगम की समस्त बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इसका लाभ महिला 29 अगस्त की रात 12:00 से 31 अगस्त की रात 12:00 बजे तक उठा सकती हैं।

इसके लिए 25 अगस्त को ही आदेश जारी कर दिए गए हैं। हर साल परिवहन निगम की समस्त बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाती है। यूपी सरकार ने यूपी रोडवेज के प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए हैं और महिलाओं को यह तोहफा दिया है।

See also  Jind News: जींद में बस यात्रियों को बड़ी सौगात , जींद डिपो को मिली 11 नई BS6 बसें , इन रूटों पर चलने का हुआ फैसला अभी दखे

रक्षाबंधन पर बस में नहीं लगेगा किराया

यह तोहफा केवल यूपी सरकार ही नहीं बल्कि हरियाणा की सरकार ने भी हरियाणा के महिलाओं को दिया है। हरियाणा में हर साल महिलाओं को रक्षाबंधन पर मुफ्त सफर करने का अवसर मिलता है।

विक्रम सिंह का कहना है कि हरियाणा राज्य परिवहन द्वारा जनहित में पिछले कई वर्षों से रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को मुक्त यात्रा करवाई जाती है। वहीं इस साल महिलाओं के साथ 15 साल तक के बच्चे को भी यात्रा के लिए पैसा नहीं देना होगा। महिलाओं को मुफ्त यात्रा 29 अगस्त दोपहर 12:00 बजे से लेकर 30 अगस्त रात 12:00 तक मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker