New Bus Terminal: हरियाणा के इस जिले में बनेगा भारत का पहला बस टर्मिनल , विदेश की तर्ज पर मिलेंगी आधुनिक सुविधा

फरीदाबाद :-  दिल्ली और मुंबई के शहरवासियों को NIT बस स्टैंड के रूप में आधुनिक बस टर्मिनल का तोहफा दिया जाएगा। यहां पर लोगों को एक छत के नीचे घूमने के अलावा माल और मल्टी टैक्स की सुविधा भी मिलेगी। इस बस टर्मिनल का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। अधिकारियों का कहना है कि अक्टूबर में यह निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद पहले चरण में यहां 25 बसों का संचालन किया जाएगा। इस टर्मिनल को बनाने में करीबन 125 करोड रुपए का खर्च होगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

फरीदाबाद के NIT बस स्टैंड पर जल्द बनेगा एक नया बस टर्मिनल

इस नए टर्मिनल के ग्राउंड फ्लोर पर 1384 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में यात्रियों के लिए 25 नई बस खड़ी की जाएगी। डिपो भूतल और प्रथम तल के आधे हिस्से पर स्थित होंगे। यहां पर दो बेसमेंट भी बनाए जाएंगे। इन बेसमेंट का इस्तेमाल पार्किंग के लिए किया जाएगा। इस टर्मिनल के तीन मंजिल के दरवाजे सेंसर से खुलेंगे और सेंसर से ही बंद होंगे। यहां से यात्रियों को लंबे रूट पर भी बस सुविधा दी जाएगी। इनका संचालन बल्लभगढ़ बस स्टैंड परिसर से होगा।

See also  रोडवेज कंडक्टर के साथ बस में महिला के साथ हुई बहस , महिला ने दी धमकी देखे वीडियो वायरल

15 साल तक निर्माण कंपनी करेगी टर्मिनल का रखरखाव

NIT बस स्टैंड काफी पुराना हो गया है। इसका निर्माण 1987 में किया गया था। इसका उद्घाटन 2 दिसंबर को देवीलाल सरकार के परिवहन मंत्री राहुल लक्ष्मी नारायण द्वारा किया गया था। इतने सालों में यह बस स्टैंड अब पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। इसके स्थान पर अब एक नया टर्मिनल बनाया जाएगा। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि टर्मिनल का निर्माण करने वाली कंपनी 15 साल तक इसका रखरखाव करेगी। इसके रखरखाव के लिए सरकार को कोई पैसा देने की जरूरत नहीं होगी। अक्टूबर तक यह है टर्मिनल बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अंदर सभी आधुनिक सुविधाएं भी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker